imc business product best for imc business product review~ hindi mewati

 आज हम बात करने वाले हैं, imc business product best kya hai इस पोस्ट में जानेंगे इसके बारे में. imc business product  किया है. इन सब चीजों को समझने के लिए हमें

 

imc business product best

network marketing company imc इंडिया की बहुत बड़ी कंपनी है,  इसके 450+ प्रोडक्ट हैं. अपने-अपने काम में हर एक प्रोडक्ट बेस्ट है.  श्री तुलसी, हिमालयन बेरी जूस, एलोवेरा जूस, एलो नोनी जूस, etc. पर आज हम बात करेंगे.  imc business product best के बारे में. |

 

 

imc business product best क्या है,  इस को दो भागों में बांटा जाता है,  तभी आप इसके बारे में पूरी तरह से डिटेल में समझ पाएंगे. । एक है business BV product,  यह आईडी रेट और प्रिंट रेट के अलावा जो BV मिलता है. |  दूसरा है by Product,  यह नॉर्मल प्रोडक्ट है,  चलो इसके बारे में अब आगे जानते हैं. ।



 

imc business product  किया है

 

पहले जानते हैं बाय प्रोडक्ट
By Product
इसमें सभी प्रोडक्ट को एक साथ रखा जाता है,  चाहे छोटा हो या बड़ा,  सभी को बाय प्रोडक्ट कहा जाता है. ।  यह आईएमसी के साथ ही नहीं है,  यह हर कंपनी की बात होती है. ।  नेटवर्क मार्केटिंग में चाहे वह कंपनी हो या ना हो इससे फर्क नहीं पड़ता, 
by product सबके लिए समान होता है. ।
प्रोडक्ट से ही तो तो हर कंपनी की पहचान होती है. ।  उदाहरण के लिए जैसे मेरा नाम नासिर हुसैन है, अगर कोई मुझसे आकर जफर हुसैन कहै,  तो क्या मैं उससे पहचाना जाऊंगा. ।  नहीं ना क्योंकि मेरा नाम जफर हुसैन नहीं है. ।  उम्मीद करता हूं अब आप समझ गए होंगे बाय प्रोडक्ट क्या है. |



 

product review BV Product kya hai

यह भी सामान्य प्रोडक्ट की तरह ही होते हैं. |  लेकिन इनमें थोड़ा सा फर्क है सामान्य प्रोडक्ट जब आप खरीदते हैं,  तो उसका मार्जिन % में मिलता है. | और यहां पर इसमें एक्स्ट्रा BV को जोड़ दिया जाता है  इसको BV product कहने का बस यही एक कारण है. ।  अब आप कंफ्यूज हो गए होंगे कि यह बीवी क्या है,  अब इसके बारे में पूरी डिटेल समझते हैं. |



 

BV kya hai

 

न सब चीजों को समझने के लिए,  हमें इस BV को भी समझना होगा यह क्या है. !
BV यानी, 
Business Volume,  यह नेटवर्क मार्केटिंग में ही उपलब्ध होता है. |  इससे पता किया जाता है, । प्रोडक्ट की सेलिंग कितनी हो रही है. ।  और कौन इसको सेल कर रहा है. |  जैसे मेने एक तुलसी सैल की,  अब कंपनी को क्या पता कि यह मैंने सैल की है, 
हां जैसे ही मैं ईसका बिल I'd पे करूंगा,  तो कंपनी को पता चल जाएगा,  क्योंकि उसमें बिजनेस वॉल्यूम है. |

Shri Tulsi - Print rate 195
Shri Tulsi - I'd rate 145
BV. Tulsi -. 55

जब मैं आईडी पर बिल काट लूंगा,  तो कंपनी 55 बिजनेस वॉल्यूम मेरी आईडी पर जमा करेंगी,  जिससे कंपनी को यह पता चल जाएगा कि इस तुलसी को मैंने सेलिंग की है. ।  imc business product best.  है इस मामले में आ गए हम जानते हैं.  इसके बारे में,  BV का एक और कारण भी है. |




 

Extra income by product

 

ऊपर मैंने आपको बता दिया था के बाय प्रोडक्ट मैं सिर्फ परसेंटेज की ही इनकम होती है. ।  बिजनेस वॉल्यूम को एक्स्ट्रा इनकम के रूप में भी जोड़ा जाता है.  यह सिर्फ नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियों में ही होती है.  इसके भी दो कारण होते हैं एक तो मैं आपको ऊपर बता ही चुका हूं,  के प्रोडक्ट की सेल करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है.  दूसरा यह अपना बिजनेस बढ़ाने के लिए भी इसको इस्तेमाल किया जाता है, अगले किसी आर्टिकल में मैं बिजनेस वॉल्यूम पर अलग से एक स्पेशल आर्टिकल लिखूंगा. |  अब मैं आपको बताता हूं imc business product best के बारे में. |





 

यह क्या है business product best

 

इस तरह की चीजें हर कंपनी के साथ होती है, या यह कहा जाए के बेस्ट प्रोडक्ट हर कंपनी के पास होते हैं.  चाहे वह नेटवर्क मार्केटिंग में हो या ना हो उसे फर्क नहीं पड़ता. |
मैं आपको एक उदाहरण के तौर पर बताता हूं, मान लो मोबाइल कंपनियों में MI,  कंपनी के पास बहुत सारे अलग-अलग ब्रांड के मोबाइल हैं.  अब इनमें हर एक मोबाइल एक से बढ़कर एक होता है.  जैसे आपका जो मोबाइल है वह रेडमी 9 प्रो है,  तो क्या यह कंपनी का सबसे बेस्ट प्रोडक्ट है, नहीं ना, इससे भी बढ़कर और भी बहुत सारे कंपनी के मोबाइल हैं. ।
इसी तरह, 
imc business product best है.।  इसी तरह आईएमसी के पास भी 450 प्लस प्रोडक्ट हैं,। लगभग हर एक बेस्ट है। यह मैं आपको ऊपर भी कह चुका हूं.  सभी प्रोडक्ट एक से बढ़कर एक हैं,  अब हमें पता करना है आईएमसी बिजनेस बेस्ट प्रोडक्ट. m|

आईएमसी प्रोडक्ट
और  हिमालयन बेरी जूस,  एलोवेरा जूस,  एलो नोनी जूस,  जीवन शक्ति रस,  श्री तुलसी,  एग्रो बूस्टर,  एक्टिवेट बूस्टर,  टोंगकत अली,  यह सब आईएमसी के बेस्ट प्रोडक्ट मैं शामिल.  अब इनमें से मैं आपको बताऊंगा कि आई एम सी का बिजनेस बेस्ट प्रोडक्ट कौन सा है. |

 




 

Shree Tulsi and Himalayan Berry Juice

 

इन सब प्रोडक्टों में से सबसे अच्छा श्री तुलसी,  और हिमालयन बेरी जूस,  को माना जाता है.  अब यहां भी आप फस गए यहां पर भी दो प्रोडक्ट आ गए.   यहां से पता लगाना मुझे ही नहीं लगभग हर एक को बहुत ही मुश्किल है,  क्योंकि दोनों ही प्रोडक्ट इंटरनेशनल मार्केटिंग में गिने जाते हैं. ।  हिमालयन बेरी जूस.  आईएमसी बिजनेस प्रोडक्ट बेस्ट है। इसके बारे में मैं एक आर्टिकल लिख चुका हूं आप यहां से रीड कर सकते हैं। हिमालयन बेरी जूस विश्व का टॉप 5 वा प्रोडक्ट इसीलिए यह imc business product best है.




 

निष्कर्ष

मैं उम्मीद करता हूं आप आईएमसी बिजनेस प्रोडक्ट वेस्ट,  के बारे में अच्छी तरह से समझ गए होंगे,  अगर आपके मन में फिर भी कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में जरूर लिख दें,  आपको जरूर जवाब दूंगा.। हां अगर आप आईएमसी से ज्वाइन होना चाहते हैं,  तो यहां क्लिक करें

 

यह भी पढ़ें? 

आईएमसी क्या है

नेटवर्क मार्केटिंग क्या है

नेटवर्क मार्केटिंग क्यों करनी चाहिए

आपका निर्णय आपका भविष्य

आई एम सी प्रोडक्ट खरीदे

Reactions

एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ

; //]]>