जब बचपन था तो जवानी एक सपना था | Hindi Shayri

हाय फ्रेंड आज हम शायरी इन हिंदी Shayri in hindi पढ़ेगे इस पोस्ट में Hindi Shayri हिंदी शायरी मैंने इस आर्टिकल में लिखी है



मैंने लगभग सभी सभी चीजों पर आर्टिकल लिखे हैं चाहे कैरियर प्लानिंग कैसे करें ब्लॉकिंग से रिलेटेड आईएमसी रिलेटेड नेटवर्क मार्केटिंग रिलेटेड लेकिन आज मेरा दिल कर रहा है कि मैं आज इस पोस्ट में मैं कुछ हिंदी शायरी लिखो तो चलो शुरू करते हैं शायरी इन हिंदी


  • जब  बचपन  था,  तो  जवानी  एक  सपना था...
  • जब  जवान  हुए,  तो  बचपन  एक  ज़माना  था... !!
  • जब  घर  में  रहते  थे,  आज़ादी  अच्छी  लगती  थी...
  • आज  आज़ादी  है,  फिर  भी  घर  जाने  की  जल्दी  रहती  है... !!Click Now







वह बचपन वह  यादें
वह बारिश  का पानी 
वह कीचड़ वह गड्ढा 
वह    मेरी    शैतानी 
वह कागज का नाव 
वह नानी की कहानी 
वह   मां   का    गोद 
वह सपने आसमानी 
वह  दोस्त भरी  यादें 
वह बेपरवाह सी जिंदगानी 
याद है मुझे हर एक नादानी 
वह पहला बारिश वह बारिश का पानी






कभी  होटल  में  जाना  पिज़्ज़ा,  बर्गर  खाना  पसंद  था...

आज  घर  पर  आना  और  माँ  के  हाथ  का  खाना  पसंद  है... !!!

स्कूल  में  जिनके  साथ  झगड़ते  थे,  आज उनको  ही  इंटरनेट और वाट् सप व फेसबुक पे  तलाशते  है... !!





ख़ुशी  किसमे  होतीं है,  ये  पता  अब  चला  है...
बचपन  क्या  था,  इसका  एहसास  अब  हुआ  है...

काश  बदल  सकते  हम  ज़िंदगी  के  कुछ  साल..

.काश  जी  सकते  हम,  ज़िंदगी  फिर  एक बार...!!





👘 जब हम अपने शर्ट में हाथ छुपाते थे और लोगों से कहते फिरते थे देखो मैंने अपने हाथ जादू से गायब कर दिएयादें ताजा करे बचपन की
|🌀🌀




✏जब हमारे पास चार रंगों से लिखने वाली एक पेन हुआ करती थी और हम सभी  बटनों को एक साथ दबाने की कोशिश किया करते थे |❤💚💙💜



👻 जब हम दरवाज़े के पीछे छुपते थे ताकि अगर कोई आये तो उसे डरा सके..👥

🚤🛥जाने कहां खो गई वो बचपन की अमीरी जब पानी में हमारे भी जहाज चला करते थे🛶⛵और आसमान मे हवाई जहाज....


👀जब आँख बंद कर सोने का नाटक करते
थे ताकि कोई हमें गोद में उठा के बिस्तर तक पहुचा दे |


🚲सोचा करते थे की ये चाँद हमारी साइकिल के पीछे पीछे क्यों चल रहा हैं |🌙🚲


🔦💡लाईट के On/Off वाले स्विच को बीच में
अटकाने की कोशिश किया करते थे |


🍏🍎🍉🍑🍈 फल के बीज को इस डर से नहीं खाते थे की कहीं हमारे पेट में पेड़ न उग जाए |





🍰🎂🍧🏆🎉🎁 बर्थडे सिर्फ इसलिए मनाते थे
ताकि ढेर सारे गिफ्ट मिले |

🔆फ्रिज को धीरे से बंद करके ये जानने की कोशिश करते थे की इसकी लाइट कब बंद होती हैं |


🎭  सच , बचपन में सोचते थे कि हम बड़े
क्यों नहीं हो रहे ?


और अब सोचते है हम बड़े क्यों हो गए ?⚡⚡





🎒🎐ये दौलत भी ले लो.. ये शोहरत भी ले लो💕

भले छीन लो मुझसे मेरी जवानी...

मगर मुझको लौटा दो बचपन का सावन ....☔बचपन की जवानी....

वो कागज़ की कश्ती वो बारिश का पानी.. 🌊🌊🌊



..............
एक बात बोलु
इनकार मत करना
ये *msg* जीतने लोगों को *send* करो
जो इस *msg* को पढेगा
उसको उसका बचपन जरुर याद आयेगा.
क्या पता वो आपकी वजह से अपने बचपन में चला जाए. चाहे कुछ देर के लिए ही सही।
और ये आपकी तरफ से   उसको सबसे अच्छा गिफ्ट हो.... ।

Hindi Mewati

वह बचपन की अमीरी न जाने कहां खो गई

जब पानी में भी हमारे भी जहाज चलते थे...dhirubhai ambani
Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

; //]]>