Jio ki full form jane kiya hai | JIO की फुल फॉर्म क्या है ?

जैसा की मैने पिछली मै बताया था के JCB Ki Full Form kiya hai Isi tarah me is post me aapko bataunga JIO ki full Form kiya hai


Jio ki full form बताने से पहले मैं आपको थोड़ी और जानकारी बता देता हूं ताकि आपको कंप्लीट जानकारी इस आर्टिकल में मिल सके ‌‌


Jio kiya hai

Jio एक टेलीकॉम कंपनी है । यानी सिंपल भाषा में मैं आपको बताऊं तो मोबाइल सिम कार्ड नेटवर्क की एक कंपनी है ‌।
jio जियो भारत की सबसे आज बड़ी कंपनी है पर क्या आपको जिओ Jio ki full form kiya hai पता नहीं है जियो तो आपने हर जगह ही लिखा देखा होगा‌। यह एक शार्ट नेम है जियो Jio,




When did Jio company start ~ जिओ कंपनी कब शुरू हुई


जियो भारतिये टेलिकोम की ऐक विशाल कम्पनी जो भारत के   हर राज्य मै स्तापिथ है
JIO Bharti Telecom is a huge company which is known as Skype in every state of India.

इसके मालिक मुकेश  अम्बानी हैं
Its owner is Mukesh Ambani

इसको सुरुवात  2016 में लांच किया गया
The launch was launched in 2016.

उससे पहले भारत में 4G नेटवर्क नही था
Before that, there was no 4G network in India

पर अब जिओ के आ जाने के बाद भारत की सभी टेलीकॉम कंपनियों ने 4G नेटवर्क को लांच कर दिया है और अब भारत में जियो को टक्कर देने के लिए सभी कंपनियां बढ़-चढ़कर एक दूसरे से आगे निकलने की कोशिश कर रही है पर इस पोस्ट में मैं आपको बताने वाला था कि जिओ की फुल फॉर्म क्या है तो चलिए जान लेते हैं जिओ की फुल फॉर्म क्या है






click new 

Jio ki full form kiya hai



JIO की फुल फॉर्म क्या है ?
What is the full form of JIO?

जवाब - Joint Implementation Opportunities.

- संयुक्त कार्यान्वयन के अवसर.


अब आप जान ही गए हैं कि जिओ की फुल फॉर्म क्या है तो अब आप एक काम करिए इस जानकारी को फेसबुक और व्हाट्सएप पर या कहीं भी सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें ताकि और लोग भी जान सके

99%99 लोगो के नही पता ईसका मतलब


दोस्तों आपको मेरी यह पोस्ट में जानकारी कैसी लगी मुझे कमेंट में जरूर बताएं और आपको पसंद आए तो शेयर जरूर कीजिए मेरे facebookफेसबुक पेज को लाइक भी कीजिए


Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

; //]]>