vajan kaise badhaen ~ वजन कैसे बढ़ाएं ~ Hindi Mewati

हाय मैं नासिर हुसैन मैं एक और पोस्ट लेकर आया हूं इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा ‌। vajan kaise badhaen‌। आजकल हर कोई अपना वजन बढ़ाना चाहता है ‌। कौन नहीं चाहता कि मैं मोटा दिखूं। इसलिए मैं बता रहा हूं। vajan kaise badhaen

vajan kaise badhae



जो मैं आपको vajan kaise badhaen  यहां बताऊंगा वह घरेलू नुक्से पर है ‌। इसलिए मैं सबसे पहले आपको बताता हूं आपको कई चीजें एक साथ चाहिए । जिसमें ‌Tulsi, kela, nimbu, shahad,



shehad ke fayde vajan kaise badhaen



सबसे पहले शहद के फायदे बताता हूं ‌। शहद एक ऐसी चीज है जिस के फायदे शायद आप मुझसे ज्यादा खुद ही जानते होंगे ‌।लेकिन फिर भी मैं आपको बता दूं सेहद में ऐसे कुदरती गुण होते हैं‌। जो आपके शरीर मैं calcium, की कमी दूर कर देता है ‌। 
शहद आपके शरीर में एक्स्ट्रा जमी हुई चर्बी को भी निकाल फेंकता है‌। 
शहद के और भी कई फायदे हैं ‌। लेकिन आपको  vajan kaise badhaen के लिए ही खाना है ‌।




tulsi se vajan kaise badhaen

आपको जानकर बड़ी हैरानी होगी । tulsi ke fayde‌, 200 से भी ज्यादा है ‌। वर्ल्ड में यह एकमात्र ऐसी दवा है जो दोस्तों से भी ज्यादा बीमारियों में इस्तेमाल की जाती है‌।
श्री तुलसी को एक गिलास पानी में दो बूंद डालकर उसको 2 मिनट बाद पिये‌। जिससे फायदा यह होगा जो पानी के अंदर कीटाणु है वह सब मर जाएंगे ‌।
श्री तुलसी को आपको हर रोज सुबह शाम दोपहर दो दो बूंद पीनी चाहिए ‌।
श्री तुलसी 200 से भी ज्यादा बीमारियों में लाभदायक है जैसे स्वाइन फ्लू, सर्दी, खांसी, जुखाम, मलेरिया, डेंगू, बीपी हाई, शुगर, हड्डियों के जोड़, सर के बाल, इसके अलावा और बहुत सारी बीमारियों में लाभदायक है ‌।
vajan kaise badhaen इसके लिए श्री तुलसी को नियमित यूज़ करते रहिए तुलसी की बेस्ट क्वालिटी imc की ही है


kela se vajan kaise badhaen 

बिल्कुल आपने सही पड़ा केला खाने के फायदे ‌। अकेला एक ऐसा फल है जो सारे फलों में सबसे सस्ता है पर  सारे फलों में सबसे ज्यादा ताकतवर और मजबूत और अच्छा है ‌। लोग केला को इतनी ज्यादा अहमियत नहीं देते‌। जितनी और अलप्पत देते हैं ‌‌

 केला के अंदर ग्लोरी बहुत ही ज्यादा होती है ‌। पांच सेब, चार संतरा, पांच अनार, चार मोसमी‌। मैं जितनी कैलोरी होती है उतनी सिर्फ और सिर्फ एक ही अकेला में होती है ‌।

अब यही से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि अकेला क्यों इतना ताकतवर फल है ‌।

खाना खाने के बाद जस्ट दो अकेला खाएं इससे आपके वजन बढ़ाने में मदद मिलती है ‌। क्योंकि खाना खाने के बाद ऊपर से केला खाने से खाने की क्लोरी और बढ़ जाती है ‌। जिससे आपका शरीर vajan kaise badhaen  मोटा होने लगता है ‌।


nimbu ke fayde vajan kaise badhaen

नींबू के फायदे भी बहुत हैं इस कड़ी में हम जब आप अपना वजन बढ़ाना चाहते हैं तो नींबू को कैसे छोड़ सकते हैं क्योंकि नींबू भी ऐसी चीज है जो 70 प्लस बीमारियों में इस्तेमाल किया जाता है‌।
vajan kaise badhaen  के लिए नींबू का इस्तेमाल कुछ इस तरह से करना है और मौसम के हिसाब से करना है ‌।
अगर सर्दी का मौसम है तो आपको एक गिलास पानी गर्म करना है उसमें थोड़ा नमक डालना है और एक नींबू उसमें काट कर उबाल लेना है और इसको पीना है ‌।
अगर गर्मी का मौसम है तो आपको दो तरह से पीना है तभी आप नींबू के फायदे उठा पाएंगे ‌। सबसे पहले आपको सुबह खाली पेट दोनों को पानी एक गिलास में अच्छी तरह से निचोड़ लेना है आप चाहे तो नमक के साथ पी सकते हैं आप चीनी के साथ भी पी सकते हैं ‌। लेकिन मैं आपको रिक्वेस्ट करूंगा कि आप नमक के साथ ही पिए ‌।
दूसरा शीशम के पत्तों को पीसकर उस का रस निकालकर उसमें नींबू डालकर पिए यह बहुत ही फीका सा आपको लगेगा आप चाहें तो इसमें मिश्रि भी मिला सकते हैं‌। बेहतर होगा आप बिना मिश्री के पिए ऊपर से आप मिश्री खा ले ‌।



Different medicine vajan kaise badhaen 

इस तरीके से आप अपना वजन बिल्कुल बढ़ा सकते हैं ‌। लेकिन टाइम इसमें बहुत लगेगा ऐसा नहीं है कि आप इस तरह से इस्तेमाल करेंगे और आपका वजन नहीं बढ़ेगा ‌। मैं आपको रिकमेंड करूंगा के बाजार से कोई प्रोटीन भी लाकर खा सकते हैं इसके साथ ‌। इसके अलावा आप dr ashraf mewati की वजन कैसे बढ़ाएं दवा भी मंगा सकते हैं by mewati dwakhana ‌।


मैं आशा करता हूं कि आपको vajan kaise badhaen मेरी यह जानकारी बहुत पसंद आई होगी । अगर आप फिर भी कोई और जानकारी चाहते हैं तो आप मुझे कमेंट में लिख सकते हैं । मैं जल्दी आपको उसके बारे में जानकारी दूंगा साथ ही आप से मेरी गुजारिश है कि आप इस पोस्ट को आगे शेयर जरूर करें‌।


Reactions

एक टिप्पणी भेजें

3 टिप्पणियाँ

; //]]>